Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

सिधौली,तालीम से होती है राहे रोशन : सचिव एमएस फरीदी.

post

सिधौली,तालीम से होती है राहे रोशन : सचिव एमएस फरीदी


ऐम कॉलेज में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के भव्य आयोजन में बोले वक्ता



सिधौली / शिक्षा विकास का आधार है और इसे सर्व सुलभ बनाना है इसलिए देश की सरकार ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 का मसौदा तैयार किया और इसे अमली जामा भी पहनाया। 

       यह बात मुख्य वक्ता खण्ड शिक्षा अधिकारी उमेश कुमार गौतम ने ऐम कॉलेज बाड़ी में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के संगोष्ठी में लोगों को सम्बोधित करते हुए कही। आगे उन्होंने ने बताया शिक्षा किसी भी समाज में निरंतर चलने वाली सामाजिक प्रक्रिया है जिसका कोई उद्देश्य होता है और जिससे मनुष्य की आंतरिक शक्तियों का विकास तथा व्यवहार को परिष्कृत किया जाता है। शिक्षा द्वारा ज्ञान एवं कौशल में वृद्धि कर मनुष्य को योग्य नागरिक बनाया जाता है। कार्यक्रम के बतौर मुख्य अतिथि क्षेत्राधिकारी सिधौली यादवेन्द्र ने कहा शिक्षा से सुरक्षा का माहौल सृजित होता है इसलिए सभी को शिक्षा जरूर हासिल करना चाहिए ।

       कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए हाईकोर्ट लखनऊ के वरिष्ठ अधिवक्ता व ऐम कॉलेज के सचिव एम एस फरीदी ने कहा कि ऐम कॉलेज में भारत सरकार की गाइड लाइन के अनुसार शिक्षण प्रशिक्षण की गतिविधियाँ की जाती है. तालीम से राहे रोशन हो जाती हैं मैं सभी अतिथियों, अभिभावकों व छात्र छात्राओं के प्रति आभार भी प्रकट करता हूँ इस मौके पर कॉलेज प्रवक्ता चंद्रशेखर , संतोष कुमार ,कमलेश कुमार, मोहम्मद अंसार , शहनूर जेब़ा, प्रतिभा अग्निहोत्री , सपना डे, सौम्या यादव, शुभांगी शुक्ला, आकांक्षा सिंह, वर्तिका अर्चना पटेल आदि तमाम लोग मौजूद रहे।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner