Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

इटावा,सेवा पखवाड़े के तहत आयोजित रक्तदान शिविर में 89 लोगों ने रक्तदान किया.

post

इटावा,सेवा पखवाड़े के तहत आयोजित रक्तदान शिविर में 89 लोगों ने रक्तदान किया


जिला अस्पताल में आज निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन


इटावा 17 सितंबर 2022।


सेवा पखवाड़े के तहत शनिवार को जिला अस्पताल व

शैलेश वाटिका रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें.89 लोगों ने रक्तदान किया। शिविर का उद्घाटन सदर विधायक  सरिता भदौरिया द्वारा किया गया व उनके द्वारा लोगों से स्वैच्छिक रक्तदान की अपील भी की गई। 


रक्तदान शिविर में 27 बार रक्तदान करने वाले हरि शंकर पटेल ने कहा सेवा पखवाड़े के तहत आज मैंने 27 वीं बार रक्तदान किया है।मैं बताना चाहूंगा रक्तदान करने के बाद मुझे किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होती है और मैं पहले से और ज्यादा बेहतर महसूस करता हूं।


 ब्लड बैंक प्रभारी डॉ नीतू द्विवेदी ने  बताया कि सेवा पखवाड़े के तहत जनपद में 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित किए जाएंगे।





जिला अस्पताल मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ गीता राम ने बताया कि सेवा पखवाड़ा के तहत 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक 4 विशेष कार्यक्रम आयोजित होना तय था। इसी क्रम में शनिवार को रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ है। उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में 18 सितंबर को निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगेगा। इसके अतिरिक्त 29 सितंबर को मेगा कोविड वैक्सीनेशन कैंप, 30 सितंबर को प्रधानमंत्री टीबी मुक्त अभियान के तहत सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से टीबी उन्मूलन कार्यक्रम के लिए क्षय मित्रों का चयन किया जाएगा। टीबी मरीजों को गोद लेने वाले को क्षय मित्र का नाम दिया गया। उन्होंने बताया कि सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में भी निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन होगा। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर जन आरोग्य मेले भी आयोजित होंगे।




मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ एमएम आर्य ने बताया कि जिला अस्पताल में आयोजित निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में फिजिशियन, स्त्री रोग विशेषज्ञ, नेत्र रोग विशेषज्ञ,दंत रोग विशेषज्ञ ,बाल रोग विशेषज्ञ, उपस्थित रहेंगे जो विभिन्न रोगों के उपचार हेतु रोगियों को नि:शुल्क परामर्श के साथ जांच व दवाएं भी निशुल्क उपलब्ध कराई जाएंगी।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner