Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

शाहजहांपुर,तहसील समाधान दिवस एडीएम प्रशासन की अध्यक्षता में हुआ संपन्न.

post

शाहजहांपुर,तहसील समाधान दिवस एडीएम प्रशासन की अध्यक्षता में हुआ संपन्न


एडीएम प्रशासन और एसडीएम ने सुनी समस्याएं


एडीएम ने समस्याओं के शीघ्र निस्तारण के दिए निर्देश


दिव्यांग नारायण ने प्रार्थना पत्र देकर राशन कार्ड की मांग की


समाधान दिवस में अनुपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों का वेतन काटने के साथ ही होगी विभागीय कार्रवाई 


कलान-शाहजहांपुर

तहसील समाधान दिवस में अपर जिला अधिकारी (प्रशासन) ने जन शिकायतें सुनीं। एडीएम ने तहसील दिवस में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों का वेतन काटने के निर्देश के साथ-साथ जिलाधिकारी कार्यालय में स्पष्टीकरण देने को कहा है।


शनिवार को कलान तहसील सभागार में आयोजित तहसील समाधान दिवस एडीएम (प्रशासन) रामसेवक द्विवेदी की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। एडीएम रामसेवक द्विवेदी और एसडीएम कलान दशरथ कुमार ने लोगों की शिकायतें सुनीं तथा उनके शीघ्र निस्तारण के लिए संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान कुल 40 शिकायतें आयीं। जिसमें से 8 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। छिदकुरी गांव निवासी नारायण ने पूर्ति निरीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर राशन कार्ड बनवाने की गुहार लगाई है।वहीं नगर निवासी विवेक कुमार यादव सहित कई लोगों ने नगर में बिजली समस्या को लेकर प्रार्थना पत्र एडीएम को दिया। उन्होंने मांग की है कि नगर में 400 केवी का ट्रांसफार्मर ट्राली पर लगवा कर तैयार रखा जाए। जिससे नगर में कहीं भी ट्रांसफार्मर फुंक जाए तो उसे लगाकर बिजली सप्लाई दी जा सके। 



एडीएम ने तहसील दिवस में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। उन्हें अनुपस्थित कर्मचारियों से स्पष्टीकरण देने की बात कही।उन्होंने कहा कि अनुपस्थित कर्मचारियों और अधिकारियों का वेतन काटने के साथ ही विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी।तहसील दिवस के बाद एडीएम ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तथा मातृ एवं शिशु कल्याण केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखीं। इसके बाद एडीएम एसडीएम कलान के साथ नगर पंचायत कार्यालय जा धमके।जहां उन्होंने नगर पंचायत कार्यालय का निरीक्षण किया और स्टाफ के बारे में जानकारी की।वहां उन्हें कोई भी अधिकृत कर्मचारी मौजूद नहीं मिला। इसी दौरान वहां मौजूद दीपेंद्र गुप्ता ने शिकायत की कि उसके पिता की मृत्यु जनवरी में हो गई थी।फरवरी माह में मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया था।  बार-बार कार्यालय के चक्कर लगाने का उपरांत भी मृत्यु प्रमाण पत्र जारी नहीं किया गया। शिकायत पर संज्ञान लेते हुए उप जिलाधिकारी कलान तहसील कुमार ने फोन पर अधिशासी अधिकारी कलान को रविवार तक आवेदक को प्रमाण पत्र उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए।


तहसील समाधान दिवस में सबसे अधिक राजस्व विभाग से संबंधित शिकायतें प्राप्त हुईं। सबसे कम पुलिस विभाग,पूर्ति विभाग आदि से संबंधित शिकायतें रही। इस मौके पर एसडीएम कलान दशरथ कुमार,तहसीलदार पूनम मधुकर, क्षेत्राधिकारी जलालाबाद मस्सा प्रभारी निरीक्षक कलान शोएब मियां,प्रभारी निरीक्षक मिर्जापुर अरविंद कुमार चौहान,थानाध्यक्ष परौर संजय कुमार राजपूत सहित तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner