Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

शाहजहांपुर,कोलाघाट पुल को चालू करवाने हेतु पूर्व विधायक नीरज मौर्य ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र .

post

शाहजहांपुर,कोलाघाट पुल को चालू करवाने हेतु पूर्व विधायक नीरज मौर्य ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र 


जनता की सहूलियत के लिए जल्द शुरू किया जाए पुल

दिनेश मिश्रा

---------------

कलान-शाहजहांपुर

 जलालाबाद के पूर्व विधायक नीरज मौर्य ने प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर कोलाघाट पुल अतिशीघ्र चालू कराने की मांग की है।

 कलान मिर्जापुर की लाइफ लाइन कहे जाने कोलाघाट रामगंगा नदी पर बने पुल का मरम्मत कार्य पूर्ण होने के बाद भी उसे शुरू नहीं करवाया जा रहा है। वहीं कलान,मिर्जापुर,परौर समेत पूरे क्षेत्र एवं अन्य स्थानों से आवागमन करने वाले नागरिक जान जोखिम में डालकर नाव से नदी पार करने को मजबूर हैं। ऐसे में जलालाबाद के पूर्व विधायक नीरज मौर्य ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कोलाघाट पुल को जनता के आवागमन के लिए चालू करवाने की मांग की है।

 

मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में पूर्व विधायक ने कहा कि जलालाबाद विधानसभा क्षेत्र की रामगंगा नदी पर बना कोलाघाट पुल गत वर्ष नवंबर माह में क्षतिग्रस्त हो गया था। वर्तमान में उसका निर्माण कार्य दो माह पूर्व ही पूर्ण हो चुका है। इसके बाद भी आज तक पुल को चालू नहीं किया गया। जिसके कारण स्थानीय नागरिकों व राहगीरों को नदी पार करने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ रहा है। जनहित में उक्त पुल को जल्द चालू करवाया जाए।


ज्ञात हो कि बीते वर्ष नवंबर माह में कोलाघाट पुल का एक पिलर धंसने से कुछ हिस्सा धराशाई हो गया था। जिसके बाद पुल के दोनों तरफ दीवार खड़ी कर आवागमन पूर्णतया बंद कर दिया गया है। प्रदेश सरकार में लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने क्षतिग्रस्त पुल के निरीक्षण के उपरांत क्षेत्र के लोगों को जिला मुख्यालय और जलालाबाद आने-जाने में हो रही दिक्कत को देखते हुए पुल मरम्मत व पैंटून पुल निर्माण कराए जाने के निर्देश दिए थे।जिसके बाद रामगंगा नदी पर पैंटून पुल का निर्माण कराया गया था।वहीं रामगंगा नदी का जलस्तर बढ़ने से बीते जून माह में पैंटून को हटा लिया गया।जिसके चलते क्षेत्र के लोगों को नदी पार करने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ रहा है। वहीं चार पहिया वाहन चालक 70 किलोमीटर की दूरी तय कर राजेपुर,अमृतपुर,अल्लाहगंज होते हुए जलालाबाद पहुंच रहे हैं।फिलहाल पुल का मरम्मत कार्य पूर्ण होने के बाद भी उसे शुरू नहीं किया जा रहा है। जिसके चलते कलान मिर्जापुर क्षेत्र के अधिकांश लोगों में रोष व्याप्त है।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner