Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

श्रावस्ती,कोई भी पात्र कोरोनारोधी वैक्सीन की एहतियाती डोज से वंचित न रहे: विधायक.

post

श्रावस्ती,कोई भी पात्र कोरोनारोधी वैक्सीन की एहतियाती डोज से वंचित न रहे: विधायक

- अभियान चलाकर मुफ्त लगाई गई कोविड टीके की एहतियाती डोज 

- जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर हुआ आयोजन टीकाकरण

श्रावस्ती। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत रविवार को जिले के सभी शहरी व ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविड रोधी वैक्सीन की मुफ्त एहतियाती डोज लगाने का अभियान चलाया गया। श्रावस्ती विधायक राम फेरन पांडेय ने इकौना और गिलौला सीएचसी पर फीता काटकर इस विशेष अभियान का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि 18 से 59 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को कोरोनारोधी वैक्सीन की निःशुल्क एहतियाती डोज लगाने की व्यवस्था सरकार द्वारा की गई है। सभी पात्र लोग इस सुविधा का लाभ उठाएं और स्वयं को व अपने परिवार को कोराेना से सुरक्षित बचाएं। उन्होंने चिकित्सकों से कहा कि सभी अपनी जिम्मेदारी के साथ काम करते बिना किसी भेदभाव के हर एक मरीज को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराएं। उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी पात्र व्यक्ति कोरोनारोधी वैक्सीन की एहतियाती डोज लगवाने से वंचित न रहे स्वास्थ्य कर्मियों को इस पर ध्यान देने की जरूरत है। 

एसीएमओ (प्रतिरक्षण) डॉ. मुकेश मातनहेलिया ने बताया कि 18 से 59 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को 15 जुलाई से नि:शुल्क एहतियाती डोज लगायी जा रही है। रविवार को इस महाभियान के तहत जिले सभी पांचों सीएचसी सहित, स्वास्थ्य उपकेंद्रों व हेल्थ एंड वेलनेस सेटर पर 18 से 59 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को निःशुल्क प्रीकाशनरी  डोज लगाई गई। उन्होंने यह भी बताया कि अभी तक लोगों को पहले कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगने के नौ माह बाद एहतियाती डोज लगाई जा रही थी, लेकिन अब दूसरी डोज लगने के छह महीने बाद एहतियाती डोज लगवाई जा सकती है। एसीएमओ ने बताया कि इस अभियान को सफल बनाने में सेव द चिल्ड्रन संस्था का विशेष सहयोग है। सभी टीकाकरण केंद्रों के लिए प्रचार सामग्री इसी संस्था द्वारा उपलब्ध कराई गई है। 

इस मौके पर गिलौला सीएचसी अधीक्षक डॉ. दीपक शुक्ला, इकौना सीएचसी अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव, डॉ. मनीष कुमार सहित सेव द चिल्ड्रन संस्था के जिला समंवयक अखिलेश शुक्ला, अखिलेश मिश्रा, विनोद उपाध्याय, अंजनी शुक्ला, महेंद्र सिंह, रवि शुक्ला, विनोद द्विवेदी, आलोक शुक्ला, जेपी गौतम, उमेश तिवारी आदि मौजूद रहे।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner