Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

इटावा,विधायक ने किया वयस्कों को मुफ्त एहतियाती डोज लगाने के अभियान का शुभारम्भ .

post

इटावा,विधायक ने किया वयस्कों को मुफ्त एहतियाती डोज लगाने के अभियान का शुभारम्भ 

खुद को एहतियाती डोज लगवाकर दिया जागरूकता का सन्देश 

जनपद के 13 स्वास्थ्य केंद्रों पर.365 लोगों को लगाई गई कोविड टीके की एहतियाती डोज


इटावा, 15 जुलाई  


जनपद में 18 से 59 वर्ष की आयु तक के लोगों को निशुल्क एहतियाती डोज लगवाने के लिए जिला अस्पताल में सदर विधायक  सरिता भदौरिया ने फीता काटकर शुभारंभ किया व सर्वप्रथम स्वयं सदर विधायक ने  एहतियाती डोज लगवाई और कहा सरकार द्वारा निशुल्क एहतियाती डोज 15 जुलाई से 75 दिनों तक लगाई जाएगी इसीलिए जनपदवासियों से मैं अपील करती हूं अपने पास के स्वास्थ्य केंद्रों पर जाकर निशुल्क एहतियाती डोज अवश्य लगवाएं।

इस अवसर पर मौजूद मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ भगवान दास ने कहा कि कोविड- वैक्सीन की दूसरी डोज प्राप्त करने के छ: माह और 26 सप्ताह पूर्ण होने के पश्चात जनपद वासी किसी भी सरकारी टीकाकरण केंद्र पर जाकर कोविड टीकाकरण की निशुल्क प्रीकॉशन डोज लगवा सकते हैं। उन्होंने बताया 15 जुलाई से 30 सितंबर यानि  75 दिनों तक निशुल्क एहतियाती डोज लगाई जाएगी।

 उन्होंने कहा कि टीका आने के बाद कोरोना का कम  प्रभाव देखने को मिला इसका प्रमुख कारण रहा जनपद में ज्यादा से ज्यादा लोगों का कोविड- टीकाकरण करवाया जा चुका था इसीलिए कोविड संक्रमण से बचने के लिए एहतियाती डोज की प्रमुख भूमिका होगी।  अपील है कि सभी जनपदवासी अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर एहतियाती डोज अवश्य लगवाएं।


महेवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ गौरव त्रिपाठी के निर्देशन में 57 वर्षीय सतीश चंद्र ने एहतियाती डोज लगवाई और कहा सरकार द्वारा निशुल्क टीकाकरण की पहल बहुत ही सराहनीय है इसलिए सभी को निशुल्क एहतियाती डोज अवश्य लगवानी चाहिए।


उदि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 28 वर्षीय परमजीत  ने एहतियाती डोज लगवाई और कहा कोविड का खतरा अभी भी है इसलिए कोविड टीकाकरण के तहत एहतियाती डोज लगवाना आवश्यक है इसीलिए मैंने टीकाकरण करवाया।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ श्रीनिवास ने बताया गुरुवार को 13 केंद्रों पर..365 लोगों को एहतियाती डोज लगवाई गई।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner