Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

मथुरा वृंदावन मे विगत दिनों हुई स्कूली वाहनों की दुर्घटनाओं पर नाराजगी जताते हुए युवा समाजसेवी ने की स्कूली बसों की चेकिंग की माग.

post

मथुरा वृंदावन मे विगत दिनों हुई  स्कूली वाहनों की दुर्घटनाओं पर नाराजगी जताते हुए युवा समाजसेवी ने की स्कूली बसों की चेकिंग की माग


मथुरा/हाथरस-!  जिले में स्कूली वाहनों के विरुद्ध चेकिंग अभियान जल्द से जल्द चलाया जाए जिससे विगत दिनों मथुरा वृंदावन में स्कूल जाते समय बच्चों का जो खतरा मंडराया है उस घटना की पुनरावृति  ना हो!  युवा समाजसेवी अभिषेक यादव ने परिवहन विभाग के अधिकारियों व आरटीओ विभाग के अधिकारियों से मांग करते हुए कहा है कि जनपद के स्कूली वाहनों के विरुद्ध चेकिंग अभियान चलाए व कार्रवाई करें! कार्रवाई में मिले वाहनों की सुरक्षा मानक की कमी को शीघ्र ठीक कराने के उपरांत ही संचालित करने के निर्देश दे , साथ ही स्कूल वाहनों की फिटनेस समाप्त होने  व  प्रपत्र वैद्य होने पर बाहनों के चालान व बंद करने की कार्रवाई करें!  युवा समाजसेवी  बंशी गुर्जर ने आगे बताया कि स्कूली वाहनों का वैद्य, फिटनेस, बीमा प्रदूषण, परमिट  वैध हो बाहनो में अग्निशमन संयंत्र आपातकालीन खिड़की हो जिसमें कि हैमर लगा होना आवश्यक हो आपातकालीन स्थिति में हैमर से खिड़की को खोला जा सके!  स्कूली वाहनों में जीपीएस व कैमरे लगे होने चाहिए! बाहन पर स्कूल का नाम. मोबाइल नंबर .परिवहन िबभाग का नंबर.  पुलिस अस्पताल के अनावश्यक मोबाइल नंबर अंकित  आवश्यक होने चाहिए! सीिटग  क्षमता से अधिक सवारी/ बच्चे ना बिठाना स्कूल वाहन चालक  वर्दी पहनकर सीट बेल्ट लगाकर चालक  निर्धारित गति मे वाहन चलाने की अपील करते हुए जिले के अधिकारियों से चै िकग करने की मांग की है!

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner