Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

ऐम कालेज परिसर में रोजा अफ्तार पार्टी में मांगी गयी भाईचारे व अमन-चैन की दुआ! .

post

ऐम कालेज में हुआ रोज़ा अफ्तार


ऐम कालेज परिसर में रोजा अफ्तार पार्टी में मांगी गयी भाईचारे व अमन-चैन की दुआ! 


 रमज़ान के पवित्र माह में रोज़ा इफ्तार का बड़ा महत्व माना जाता है! रोज़ा इफ्तार पर रोज़ेदार सहित अन्य लोग सभी गिले शिकवे को भुलाते हुए एक साथ भोजन ग्रहण करते है! एम कालेज में भव्य रोज़ा अफ्तार का आयोजन किया गया! जिसमे क्षेत्र के अधिक संख्या में हिन्दू व मुस्लिमों ने शामिल होकर हिन्दू मुस्लिम एकता की एक मिसाल कायम कर आपसी मेल मोहब्बत का पैगाम दिए! अफ्तार मे रोज़ेदारों ने आपसी मिल्लत और अमन चैन रखने की दुआ मांगी!ए

ऐम कालेज मैनेजमेंट द्वारा आयोजित इस अफ्तार पार्टी में रोज़ेदारो ने रोज़ा इफ्तार किया और मुल्क की खुशहाली और सलामती की दुआए मांगी!


 ऐम कालेज के अध्यक्ष अनवारुल हक़ फरीदी ने कहा कि माहे रमजान में हर व्यक्ति को दूसरों की भलाई के लिए काम करना चाहिए, इसी में सबका भला छुपा होता! 


इस मौके पर काज़ी निज़ामुद्दीन ऊर्फ़ भय्याजी ने जानकारी देते हुए बताया कि पैगंबरे इस्लाम उम्मत के दरमियान दो महत्वपूर्ण चीजें अपनाने की हिदायत कर गए हैं! एक कुरान और दूसरे दामने अहलेबैत, जो इन दोनों से अपने को जोड़े रखेगा वो जन्नत का हकदार होगा! माहे रमज़ान साल का वो महीना है जिसे अल्लाह ने अपना महीना कहा है! इस महीने में तमाम मुसलमान अल्लाह के मेहमान हैं, इस महीने में कोई भी इंसान एक नेकी करता है तो हजार नेकी का फल उसे मिलता है!


वरिष्ठ पत्रकार चाँद फरीदी ने कहा कि ईश्वर का फरमान है कि सब लोग भारतवासी एक है! रोज़ेदारों को अफ्तार कराने वाले को खुदा उसके गुनाहों तथा गलतियों को माफ कर देता है और उसके रोज़ी रोटी में बरकत भी देता है क्योंकि रोज़ा स्वयं खुदा का दिया हुआ एक तोहफा है!


रईसुल इस्लाम गौहर ने इस अवसर पर कहा कि रोज़ा अफ्तार पार्टी में समाज के हर एक वर्ग के लोगों ने आकर देश की गंगा-जमुनी तहजीब व कौमी एकता की मिसाल पेश किया!


रोज़ा खोलने के बाद रोज़ेदारों ने कालेज परिसर में ही मगरिब की नमाज अदा की, एम कालेज के मैनेजर एम एस फरीदी ने रोज़ेदारों का स्वागत किया! इस अफ्तार पार्टी में बाड़ी और सिधौली कस्बे से बड़ी संख्या में रोज़ेदारों ने शिरकत की!

इस मौके पर ज़की अहमद, जावेद अधिवक्ता, काज़ी जामी, मो ताहा, अली मियां, मोहम्मद उस्मान, हसन मियां, शममू, मोहम्मद रिज़वान, अंसार अहमद, अरशद, इरशाद, डा सबा अज़ीज़, शबनम, अर्शी ज़फर, शह ज़ेबा, रुबीना, नूर अविनीश, महेंद्र सिंह, पंकज कपूर, देवेश भारती, रत्नेश गुप्ता सहित सैंकड़ों लोगों ने शिरकत की, इस इफ्तार पार्टी में बड़ी संख्या में अभिभावकों ने भी शिरकत किया!!

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner