Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

हरदोई,ईद के मद्देनजर पीस कमेटी की बैठक आयोजित.

post

हरदोई,ईद के मद्देनजर पीस कमेटी की बैठक आयोजित


हरदोई। पिहानी में आगामी त्योहार ईद उल फितर के मद्देनजर पीस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। एसडीएम शाहाबाद , क्षेत्राधिकारी  परशुराम सिंह व कोतवाल की पिहानी ने नागरिकों से त्योहार को शांतिपूर्वक मनाने की अपील की।

क्षेत्र के समस्त गांवों के सभ्रांत नागरिकों के साथ आयोजित शांति समिति की बैठक को संबोधित करते हुए एसडीएम साहब आज सौरभ दुबे  ने कहा कि ईद का पर्व सौहार्दपूर्वक मनाएं। उन्होने धार्मिक स्थलों पर बजने वालों लाउडस्पीकर की आवाज को सीमित रखने के निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम ने नागरिकों से उनकी समस्याओं के बारे में पूछा। साथ ही त्योहार सकुशल संपन्न कराने के लिए सुझाव भी मांगे। इस दौरान नागरिकों ने प्रशासन का पूरा सहयोग करने तथा त्योहार को शांतिपूर्वक मनाने का आश्वासन दिया। क्षेत्राधिकारी परशुराम  सिंह ने कहा, एक बात साफ तौर पर बता दें, रमजान, ईद-उल-फितर,  आदि त्योहारों पर कोई भी शोभायात्रा या धार्मिक जुलूस बिना अनुमति से न निकाला जायेगा। यह बात हर धर्म के लोगों को समझनी है और समझानी है। गड़बड़ी किसी भी तरफ हुयी तो कार्रवाई होगी, यह बार-बार बताने की जरूरत नहीं है। धर्मगुरुओं, गणमान्य लोग के साथ आगामी त्योहारों को को लेकर आयोजित बैठक बोल रहे थे। कहा, कि किसी भी प्रकार की नई परंपरा को शुरू होने नहीं दिया जायेगा।  इसमें किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होगी।  किसी भी प्रकार की घटना की जानकारी अधिकारियों को प्राथमिकता के तौर पर दें। बड़ी समस्या की शुरुआत छोटे तौर से ही होती है।


 कोतवाल डीके सिंह ने कहा कि आपसी भाईचारा के साथ त्यौहार मनाए कस्बे का अमन-चैन कायम रहे। किसी प्रकार के जुलूस धार्मिक जुलूस बिना अनुबंध पत्र के निकलने नहीं दिए जाएंगे।


 ईद-उल-फितर पर शांति बनाए रखने के लिए पुलिस ने ग्रामीणों से सहयोग की अपील की है। इस दौरान आपसी भाईचारा व सौहार्द बनाए रखने की बात कही गई।

 इस दौरान उपनिरीक्षक मोहम्मद अजीम, नरेंद्र सैनी ,कस्बा इंचार्ज धर्मेंद्र विश्नोई,जहानी खेड़ा चौकी इंचार्ज संजय सिंह, हेड मुहर्रिर राजेंद्र सैनी, सुबोध सिंह, राम शरण  सिंह ,अशोक वर्मा दीनदयाल वर्मा, नन्हे सिंह समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।


कोतवाली शांति कमेटी की बैठक में एसडीएम के समक्ष उठा गांव की सफाई कर्मियों के न आने की बात


एसडीएम शाहाबाद सौरभ दुबे के समक्ष क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने गांव में सफाई कर्मियों के न आने की बात कही। शिकायत की कि सफाई कर्मियों के गांव पर न पहुंचने पर गंदगी का अंबार लगा हुआ है ।जिससे संक्रामक बीमारियों का फैलने का खतरा है। प्रधानों ने कहा कि सफाई कर्मियों की ड्यूटी अधिकारियों के यहां लगी रहती है जिसके कारण वह लोग गांव नहीं पहुंच पाते


एसडीएम ने की पॉलिथीन का प्रयोग कम करने की बात


प्लास्टिक और पॉलिथीन का प्रयोग पर्यावरण और मानव की सेहत दोनों के लिये खतरनाक है। कभी न नष्ट होने वाली पॉलिथीन भूजल स्तर को प्रभावित कर रही है। देखा जा रहा है कि कुछ लोग अपनी दुकानों पर चाय प्लास्टिक की पन्नियों में मँगा रहे हैं। गर्म चाय पन्नी में डालने से पन्नी का केमिकल चाय में चला जाता है, जो बाद में लोगों के शरीर में प्रवेश कर जाता है। 

कुल मिलाकर पॉलिथीन मनुष्य एवं सभी जीव-जन्तुओं के लिये बहुत हानिकारक है। इसकी रोकथाम से ही इससे निजात पाई जा सकती है। आज समाज के हर व्यक्ति को पॉलिथीन के उपयोग से बचना चाहिए तभी हम इस समस्या से छुटकारा पा सकेंगे।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner