Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

हरदोई,गायत्री प्रज्ञा पीठ पिहानी पर पूर्णाहुति के साथ नवरात्र शक्ति साधना पर्व संपन्न.

post

हरदोई,गायत्री प्रज्ञा पीठ पिहानी पर पूर्णाहुति के साथ नवरात्र शक्ति साधना पर्व संपन्न


हरदोई।

गायत्री प्रज्ञा पीठ पर नौ दिवसीय  शक्ति साधना पर्व का समापन गायत्री यज्ञ की पूर्णाहुति के साथ हुआ। मुख्य याजक जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती व उनके पति पी के वर्मा, क्षेत्रीय महामंत्री अवध क्षेत्र भाजपा एवं पूर्व सदस्य राज्य एससी एसटी आयोग ने गायत्री महायज्ञ की पूर्णाहुति प्रदान की।

 

नारी सशक्तिकरण पर आयोजित विचार गोष्ठी जागो शक्ति स्वरूपा नारी का समापन करते हुए मुख्य अतिथि प्रेमावती ने कहा कि नारी परिवार की नारी परिवार निर्माण की धुरी है। परिवार व्यक्तित्व निखारने की वह टकसाल है जहां संस्कारवान पीढ़ी तैयार होती है। समाज निर्माण में भी नारी की अहम भूमिका है। जागृत नारियां समाज में फैली रूढ़िवादी परंपराओं को तोड़ने में सक्रिय भूमिका अदा कर सकती हैं। पति पत्नी अपने दांपत्य धर्म का पालन करें तो घर का भवन भी तपोवन बन सकता है।

पीके वर्मा ने कहा के नारियों को सम्मान देने की पहल अपने घर से ही शुरू करनी चाहिए। धर्मपत्नी का सम्मान गृह लक्ष्मी मानकर करना चाहिए। विजयलक्ष्मी  सिंह ने महिलाओं को घर की चहारदीवारी से बाहर निकल कर समाज निर्माण में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया।

महिला मंडल की ओर से नीलम शर्मा, साधना व स्मिता कपूर ने जिला पंचायत अध्यक्ष को पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य द्वारा लिखित नारी जागरण की पुस्तकें भेंट की तथा गायत्री मंत्र अंकित अंग वस्त्र भेंट कर सम्मानित किया। संजय सिंह, दिनेश, लोहिया, अमित अवस्थी आदि ने पीके वर्मा को अंग वस्त्र भेंट किया। गायत्री परिवार के प्रमुख ट्रस्टी अतुल कपूर ने पीके वर्मा को पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य की अंतिम पुस्तक परिवर्तन के यह महान क्षण तथा महाकाल की नवसृजन की तैयारी पुस्तकें भेंट की।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner