Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

सुल्तानपुर,उत्कृष्ट कार्य करने वाले सेवा प्रदाताओं को जिलाधिकारी ने किया सम्मानित .

post

सुल्तानपुर,उत्कृष्ट कार्य करने वाले सेवा प्रदाताओं को जिलाधिकारी ने किया सम्मानित 

- प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के अंतर्गत प्रशस्ति पत्र देकर बढ़ाया मनोबल 

सुल्तानपुर, 29 मार्च 2022 । प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के अंतर्गत बेहतर कार्य और उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने वाले सेवा प्रदाताओं को सम्मानित किया गया । जिलाधिकारी रवीश गुप्ता और सी.डी.ओ. अतुल वत्स ने मंगलवार को विकास भवन स्थित प्रेरणा सभागार में सभी चिन्हित सेवा प्रदाताओं का मनोबल बढ़ाते हुए उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया ।

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी के सहयोग से लाभार्थियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिल रही हैं, सभी अपना बेहतर कार्य करते रहें ताकि राज्य स्तर पर भी जिले से बेहतर परिणाम मिलें । मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. धर्मेन्द्र कुमार त्रिपाठी ने बताया कि प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के अंतर्गतप्रत्येक माह की नौ तारीख़ को जिला चिकित्सालय सहित सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं  कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य उच्च गर्भावस्था वाली महिलाओं को चिन्हित कर उन्हें उचित देखभाल, उपचार और परामर्श देना है ताकि जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ रहें और मातृ व शिशु मृत्यु दर को कम किया जा सके ।

सम्मान समारोह में विभिन्न मानदंडों के आधार पर सेवा प्रदातों को सम्मानित किया गया  सबसे ज्यादा एच.आर.पी. (उच्च जोखिम गर्भावस्था) का चिन्हीकरण और उपचार करनेवाली चिकित्सा इकाई के रूप में जिला महिला चिकित्सालय से डॉ. वी.के. सोनकर को प्रथम स्थान,  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बल्दीराय से डॉ. राजेश कुमार और पी.पी. कमैचा से डॉ. शैलेष सिंह को दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त हुआ । सबसे ज्यादा दूसरी और तीसरी तिमाही की गर्भवती महिला की जांच के लिए सी.एच.सी. पी.पी. कमैचा से डॉ. शैलेष सिंह को प्रथम, दोस्तपुर से डॉ. अजीत यादव को दूसरा और अखंडनगर से डॉ. रमेश यादव को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ । सर्वाधिक गर्भवती  की लैब जांच के लिए विजय कुराम- बल्दीराय, शैलेन्द्र कुमार- पी.पी.कमैचा और वी.के. यादव- जिला महिला चिकित्सालय को सम्मानित किया गया ।

गर्भवती को श्रेष्ठतम ए.एन.सी. की सेवाएं प्रदान करने के लिए जिला महिला चिकित्सालय से डॉ. तरन्नुम अख्तर, सी.एच.सी. बल्दीराय से डॉ. राजेश कुमार और सी.एच.सी. पी.पी. कमैचा से डॉ. शैलेष सिंह को सम्मानित किया गया । गंभीर रक्तअल्पता वाली गर्भवती को आयरन सुक्रोज में सहायता प्रदान करने के लिए सिस्टर इंचार्ज रुमाली देवी- जिला महिला चिकित्सालय, स्टाफ नर्स कुसुम यादव- कादीपुर और प्रिय चौधरी- अखंडनगर को चुना गया । सर्वाधिक ए.एन.सी. सेवाएं देने के लिए ए.एन.एम. शिवलली, प्रियंका सिंह और पूनम को सम्मान प्राप्त हुआ । सर्वाधिक प्रसव पूर्व जांच के लिए लाभार्थी को मोबलाइज करने के लिए आशा कार्यकर्ताओं में शिवकुमारी, मंजू सरोज और केश कुमारी वर्मा को और ब्लॉक स्तर पर बी.पी.एम. विनीत सिंह-बल्दीराय, दिनेश सिंह- पी.पी.कमैचा, दिलीप सिंह- अखंडनगर और बी.सी.पी.एम. गया प्रसाद यादव, बिपिन और प्रतिभा सिंह को सम्मान प्राप्त हुआ । इसके साथ ही सहयोगात्मक पर्यवेक्षण करने वाले सभी जनपद स्तरीय अधिकारियों को सम्मानित किया गया । 

कार्यक्रम में सभी ए.सी.एम.ओ., डी.पी.एम., डी.सी.पी.एम., डी.एम.एच.सी., डी.आई.सी., एफ.पी. एल.एम.आई.एस., अर्बन कोऑर्डिनेटर, डी.एम.सी. यूनिसेफ और स्वास्थ्य्य कर्मी मौजूद रहें ।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner