Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

हरदोई,क्रय केन्द्रों पर बोरा, छन्नी, कांटा आदि समस्त वरदाना की व्यवस्था सुनिश्चित कर लेंः-नगर मजिस्टेªट.

post

हरदोई,क्रय केन्द्रों पर बोरा, छन्नी, कांटा आदि समस्त वरदाना की व्यवस्था सुनिश्चित कर लेंः-नगर मजिस्टेªट

बिना भेदभाव के समस्त छोटे-बड़े किसानों के गेहूं की खरीद कराना सुनिश्चित करें:-डा0 सदानन्द


हरदोई, सू0वि0, 29 मार्च 2022ः- 01 अप्रैल 2022 से प्रारम्भ होने वाली गेहूं खरीद के सम्बन्ध में कलेक्टेªट सभागार में आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए नगर मजिस्टेªट डा0 सदानन्द गुप्ता ने उपस्थित केन्द्र प्रभारियों को निर्देश दिये कि खरीद प्रक्रिया प्रारम्भ होने से पहले अपने-अपने क्रय केन्द्रों पर बोरा, छन्नी, कांटा आदि वरदाना की व्यवस्था सुनिश्चित कर लें साथ ही क्रय केन्द्रों पर आने वाले कृषकों के लिए छाया, पेयजल, नमी मापक यंत्र की व्यवस्था प्राथमिकता पर करायें।

बैठक में नगर मजिस्टेªट ने कहा कि गेहूं क्रय पर आने कृषकों से सद्भाव पूर्ण व्यवहार करें तथा खरीद के बारे में उन्हें सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध करायें। उन्होने कहा कि क्रय केन्द्रों पर पंजीकृत किसानों से 100 कुन्तल से अधिक गेहूं नहीं लिया जायेगा और 100 कुन्तल से अधिक गेहूं बिक्रय करने वाले कृषकों का सत्यापन कराया जायेगा तथा प्रत्येक केन्द्र प्रभारी द्वारा अपने केन्द्र पर प्रतिदिन 300 कुन्तल गेहूं की खरीद सुनिश्चित की जायेगी और कम गेहूं खरीद करने वाले तथा लापरवाही करने वाले केन्द्र प्रभारियों पर कार्यवाही की जायेगी। उन्होने सभी केन्द्र प्रभारियों से कहा कि प्रदेश सरकार की मंशानुसार गुणवत्ता परक मानक के अनुरूप बिना भेदभाव के समस्त छोटे-बड़े किसानों के गेहूं की खरीद कराना सुनिश्चित करें।

बैठक में डिप्टी आर0एम0ओ0 अनुराग मिश्रा ने नगर मजिस्टेªट को बताया कि जनपद में गेहूं खरीद के लिए 90 गेहूं क्रय केन्द्र बनाये गये है और समस्त गेहूं खरीद एजेसिंयों के प्रभारियों को निर्देशित कर दिया गया है कि गेहूं खरीद में लापरवाही, अव्यवस्था होने तथा कृषकों से अभ्रदता करने वाले संबंधित केन्द्र प्रभारी पर कड़ी कार्यवाही होगी। बैठक में जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, मण्डी सचिव बब्लू लाल तथा एजेंसी व केन्द्र प्रभारी मौजूद रहे।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner