Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

हरदोई,परिषदीय व बोर्ड परीक्षाओं में एक साथ शिक्षको की ड्यूटी लगने पर शिक्षक ने उठाई आवाज.

post

हरदोई,परिषदीय व बोर्ड परीक्षाओं में एक साथ शिक्षको की ड्यूटी लगने पर शिक्षक ने उठाई आवाज


शिक्षक नेता शिवशंकर पांडेय ने शिक्षकों की समस्याओं से बीएसए को अवगत कराया


हरदोई। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश कोषाध्यक्ष एवम् ज़िलाध्यक्ष हरदोई शिव शंकर पांडेय के नेतृत्व में आज एक प्रतिनिधि मंडल के द्वारा बोर्ड परीक्षा मे शिक्षकों की ड्यूटी लगाने में अनियमितताओं के संदर्भ में आज ज़िला बेसिक शिक्षा अधिकारी वीपी सिंह से वार्ता की गई। संघ ने पत्र के माध्यम से बीएसए को अवगत कराया गया कि वर्तमान में परिषदीय विद्यालयों की वार्षिक परीक्षाएं भी चल रही है उसके बावजूद कुछ विद्यालयों के प्रधानाध्यापक/इंचार्ज प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक समेत समस्त शिक्षकों की ड्यूटी बोर्ड परीक्षाओं में लगा दी गई। ऐसे में हमारे परिषदीय विद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं संचालित करना संभव नहीं होगा।

संगठन के ज़िला उपाध्यक्ष अक्षत पांडेय ने बताया कि बोर्ड परीक्षा में दिव्यांग शिक्षक-शिक्षिकाओं मातृत्व/ बाल्य देखभाल अवकाश पर चल रही शिक्षिका बहनों के साथ साथ चिकित्सा अवकाश पर चल रहे शिक्षकों की ड्यूटी लगा दी गई।  

साथ ही माधौगंज ब्लॉक के शिक्षकों की ड्यूटी उनके कार्यस्थल से 40-50 किलोमीटर की दूरी पर लगा दी गई है वहां ड्यूटी करना शिक्षकों के लिए पूर्ण रूप से अव्य व्यावहारिक है। 

इस पर बीएसए द्वारा उक्त समस्या के जल्द समाधान का आश्वासन दिया गया। प्रतिनिधिमंडल में ज़िला उपाध्यक्ष अक्षत पांडेय, ज़िला कोषाध्यक्ष गजेंद्र प्रताप सिंह, अध्यक्ष टडियावाँ अनंतराम पांडेय, संगठन मंत्री शुभ्रम शुक्ला, सुरसा अध्यक्ष हिमांशु श्रीवास्तव, शाहाबाद अध्यक्ष अनुराग अवस्थी,  भरावन संयोजक संजीव पांडेय, राहुल सिंह, आकाश कुमार, विवेक यादव आदि उपस्थित रहे।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner