Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

गोरखपुर,प्रभारी ने की पहल तो समर्पण को मिला सम्मान.

post

गोरखपुर,प्रभारी ने की पहल तो समर्पण को मिला सम्मान


शाहपुर शहरी स्वास्थ्य केंद्र की प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. हरप्रीत की विशेष पहल

केंद्र से जुड़े स्वास्थ्यकर्मियों, आशा कार्यकर्ताओं और आरआरटी को किया गया सम्मानित

अपने सभी स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना योद्धा का सम्मान देने वाला शहरी क्षेत्र का पहला स्वास्थ्य केंद्र बना शाहपुर

गोरखपुर, 16 मार्च 2022

खुद को कोरोना योद्धा का सम्मान मिला तो शाहपुर की प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. हरप्रीत जोगिंदर पाल ने तय किया कि यह सम्मान जिस टीम की बदौलत मिला है उसका भी मनोबल बढ़ाएंगी । उन्होंने विशेष पहल की और अपने केंद्र से जुड़ कर कोरोना की लड़ाई लड़ने वाले 44 स्वास्थ्यकर्मियों के समर्पण को सम्मान दिलवाया । शाहपुर शहर का ऐसा पहला स्वास्थ्य केंद्र बन चुका है जिसने आशा, एएनएम, स्टॉफ नर्स और आआरटी को कोराना योद्धा के तौर पर सम्मानित किया है ।


शहरी स्वास्थ्य केंद्र के नोडल अधिकारी डॉ नंद कुमार ने बताया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आशुतोष कुमार दूबे के हाथों से सभी स्वास्थ्यकर्मियों को सम्मान मिला है । जिले के शहरी क्षेत्र में सबसे पहले हुई इस पहल से स्वास्थ्यकर्मियों का मनोबल बढ़ेगा और टीम भावना का विकास होगा । टीम भावना से दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं में गुणवत्ता होती है और इसका लाभ समुदाय को मिलता है । अन्य स्वास्थ्य केंद्रों के लिए भी यह पहल नजीर है ।


प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. हरप्रीत जोगिंदर पाल ने बताया कि उनकी टीम ने कोविड के तीनों चरण में दिन रात एक करके सेवाएं दीं । जिलाधिकारी विजय किरण आनंद, सीएमओ और नोडल अधिकारी की तरफ से लगातार मार्गदर्शन मिलता रहा है कि टीम का मनोबल बढ़ाया जाए और टीम में लीडरशीप की भावना पैदा की जाए । इसी कड़ी में टीम को सम्मानित करने की कोशिश की ।

कार्यक्रम में जिला क्वालिटी एश्योरेंस कंसल्टेंट डॉ. मुस्तफा खान, पीएसआई इंडिया-टीसीआईएचसी संस्था के कार्यक्रम प्रबंधक केवल सिंह सिसौदिया, डॉ. श्वाति, डॉ. सविता, एसएन शुक्ला, टूनटून यादव, अनूप, उर्वशी, शालिनी, रमावती, सुशील और रेखा प्रमुख तौर पर मौजूद रहे ।

स्वास्थ्यकर्मियों का बढ़ा मनोबल

शहरी स्वास्थ्य केंद्र शाहपुर से जुड़ीं आशा कार्यकर्ता सुमन का कहना है कि बीते 15 मार्च को हुए सम्मान समारोह में आशा कार्यकर्ताओं के भूमिका की सराहना हुई जिसे सुनकर काफी अच्छा लगा । सम्मान भरे शब्दों के साथ प्रमाण पत्र दिया गया । स्टॉफ नर्स रीता गुप्ता का कहना है कि कोविड काल की सेवा के कारण मिले सम्मान से गौरवान्वित महसूस करती हैं । सिकरीगंज से शाहपुर आकर आआरटी में चिकित्सा अधिकारी की भूमिका निभाने वाले डॉ. मनीष श्रीवास्तव ने बताया कि शाहपुर स्वास्थ्य केंद्र पर कार्य करने का अनुभव अलग रहा । कोविड मरीजों की सेवा करने का मौका मिला। सेवा से जो सम्मान प्राप्त हुआ उससे मनोबल बढ़ा है। एएनएम शैल देवी ने बताया कि उन्हें इस बात की खुशी है कि उनके कार्य और योगदान को सराहा गया । वह और बेहतर कार्य करने की कोशिश करेंगी ।

मिलकर कोरोना को हराएं

स्वास्थ्यकर्मियों ने टीम भावना से कोविड को नियंत्रित किया है और यह आगे भी नियंत्रित रहे, इसके लिए आवश्यक है कि कोविड नियमों का पालन किया जाए। सभी लोग मास्क लगाएं, दो गज की दूरी बनाए रखें और हाथों की स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें। पात्र लोग कोविड टीकाकरण की सभी आवश्यक डोज अवश्य लें । 

डॉ. नंद कुमार, नोडल अधिकारी, शहरी स्वास्थ्य मिशन

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner