Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

हरदोई,मतदाता जागरूकता अभियान में सराहनीय कार्य करने वाले छात्र छात्राओं को किया गया सम्मानित.

post

हरदोई,मतदाता जागरूकता अभियान में सराहनीय कार्य करने वाले छात्र छात्राओं को किया गया सम्मानित


प्रशस्ति पत्र व पुरस्कार पाकर छात्र-छात्रा किया गया हौसला अफजाई


हरदोई।मंगली पुरवा स्थित श्री डाल सिंह मेमोरियल स्कूल  में आज मतदाता जागरूकता सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।विधानसभा सामान्य निर्वाचन के लिए जनपद में चौथे चरण के लिए 23 फरवरी को हुए मतदान के लिए मतदाताओं को जागरूक करने के लिए 26 जनवरी से 22 फरवरी तक विद्यालय के लगभग एक सैकड़ा बच्चों के द्वारा चलाये गए मतदाता जागरूकता अभियान के तहत विभिन्न माध्यमों से मतदातओं  को अनवरत जागरूक करने का कार्यकर्म चलाया गया। बच्चों के इस सराहनीय योगदान के लिए विद्यालय की प्रबंध समिति की ओर से आज प्रशस्ति पत्र व पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला विद्यालय निरीक्षक वीके दुबे ने बच्चों को विभिन्न प्रेरक प्रसंगों के माध्यम से प्रोत्साहित किया उन्होंने मतदाता जागरूकता अभियान में भाग लेने वाले बच्चों के सराहना की। डीआईओएस श्री दुबे ने छात्रों को इंस्पायर्ड अवार्ड में प्रतिभाग करने व उत्कृष्ट प्रदर्शन करके देश के विकास में सहयोग करने के लिए प्रेरित किया

खंड शिक्षा अधिकारी टड़ियावाँ डॉक्टर सत्य प्रकाश यादव ने बच्चों को  परिवर्तन प्रकृति का नियम पर विस्तृत चर्चा की उन्होंने बच्चों को प्रेरित करते हुए कहा कि आपका प्रयास बड़ों के लिए संदेश बना तथा उन को प्रेरित करने का काम किया।

आरपीएफ इंस्पेक्टर रवि भूषण सिंह जो कि विद्यालय के भूतपूर्व छात्र रहे  हैं ने अपने  जीवन के कई अनुभवों के माध्यम से बच्चों को प्रोतसाहित करके उन्हें जीवन पथ पर सदैव अग्रसर रहने की प्रेरणा प्रदान की। विद्यालय प्रबंधक अखिलेश सिंह ने बच्चों से अतिथियों द्वारा दिए गए अनुभवों व उनके सुझावों पर अमल करने की अपील की। 

      कार्यक्रम में छात्र अभिनव गुप्ता, अभिषेक वंशिका सुहानी साक्षी अनुष्का प्रगति वंशिका आर्यन प्रियांशी, अंशिका, ऋषि त्रिवेदी, राघव सिंह आदि को प्रशस्ति पत्र व पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में उप प्रबंधक मुकेश सिंह, प्रधानाचार्य लक्ष्मी देवी ,बीना गुप्ता ,विनीता शुक्ला, मनसा बाजपेई ,दिव्या सिंह, सुधा गुप्ता, कविता गुप्ता ,प्रज्ञा तिवारी, सोनी तिवारी ,सोनम शुक्ला, नैंसी गुप्ता ,राम प्रकाश पांडे, अशोक गुप्ता ,देवेश प्रसाद ,संजय गुप्ता व शुभम सिंह  आदि लोग मौजूद रहे।

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत विद्यालय के छात्र छात्राओं को प्रशस्ति पत्र देने के अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद आरपीएफ इंस्पेक्टर रवि भूषण सिंह अपने संबोधन में भावुक हो गए उन्होंने बच्चों से कहा जिस स्थान पर आप लोग बैठे हैं उसी स्थान पर कभी मैं भी इसी स्कूल में बैठता था उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि इस विद्यालय के अलावा कई विद्यालयों में मैंने शिक्षा ग्रहण की लेकिन जो अनुशासन व संस्कार यहां मुझे मिले वैसे कहीं भी नहीं मिले। श्री सिंह ने सभी बच्चों से अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए मन लगाकर पढ़ने तथा विद्यालय से मिलने वाले अनुशासन व संस्कारों को हमेशा याद रखने के लिए प्रेरित किया।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner