Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

गोरखपुर,नवजात शिशु देखभाल सप्ताह संबंधित कार्यक्रम आयोजित.

post

गोरखपुर,नवजात शिशु देखभाल सप्ताह संबंधित कार्यक्रम आयोजित


एम्स के एक्सपर्ट्स ने किया संवेदीकरण

गोरखपुर। नवजात शिशु देखभाल सप्ताह के तहत PHC खोराबार पर शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में *डॉ महिमा मित्तल* ने लेबर रूम में तैयारियों तथा 1 घन्टे में स्तनपान कराने पर जानकारी देते हुए कहा कि सभी को टीम भावना के अंर्तगत अलग अलग निर्धारित कार्य के अनुसार सहयोग की जरूरत है जिससे शिशु मृत्यु दर कम करने और स्तानपन में बढ़ावा देने में मदद मिलेगा ।

 डॉ हरीश जोशी ने स्तनपान पर प्रकाश डालते हुये कहा कि इसके लिए हमे समुदाय स्तर तक एक चेन के रूप में लगातार काम करने की जरूरत है।

 डॉ अंचला भारद्वाज* ने नवजात शिशु की देखभाल चार बिंदुओं पर तापमान, स्तनपान, संक्रमण, स्वास सम्बंधित परेशानी पर विस्तार से जानकारी दिया।

 डॉ प्रदीप ने स्तनपान पर बढ़ावा देने में आशाओं के भूमिका पर प्रकाश डाला ।

इसी क्रम में एम्स IYCF टीम के सदस्यों श्री प्रवीण दुबे, आई एम ओझा, नाजमीन खान, उषा दुबे द्वारा भारत सरकार के माँ कार्यक्रम के तहत " *बेबी फेंडली हास्पिटल इनिसिएटिव "* पर मूल्यांकन किया गया। एम्स के चिकित्सकों द्वारा स्टॉफ की जानकारी पर प्रसन्नता जाहिर करते हुये, अस्पताल प्रशासन के द्वारा किये जा रहे कार्यों की सराहना किया। कार्यक्रम में MOIC डॉ राजेश कुमार, HEO श्रीमती श्वेता पांडेय, LMO डॉ प्रतिभा त्रिपाठी सहित लेवर रूम के सभी स्टाफ मौजूद रही। कार्यक्रम का आयोजन एम्स रिसर्च सेल के तहत IYCF टीम द्वारा किया गया।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner