Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

हरदोई, नगर पालिका शाहाबाद की ओर से आठ दिवसीय दीपावली मेला 28 अक्टूबर से: ई ओ संजय कुमार.

post

हरदोई, नगर पालिका शाहाबाद की ओर से आठ दिवसीय दीपावली मेला 28 अक्टूबर से: ई ओ संजय कुमार


शाहाबाद(हरदोई) नेहरू म्युनिसिपल कन्या इण्टर कालेज के प्रांगण में दीपावली मेला पर प्रकाश डालते हुए अधिशाषी अधिकारी संजय कुमार ने कहा कि नगरपालिका शाहाबाद की ओर से आठ दिवसीय दीपावली मेला का आयोजन मोहल्ला पठकाना के रामलीला मैदान में होगा।दीपावली मेला की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। इसमें 28 अक्टूबर से चार नवंबर तक का समय निश्चित किया गया है।पूर्वाह्न 11 बजे से शाम 06 बजे तक रोजाना मेला लगेगा।चार दिनों तक सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। मेला में हर तरह के स्टाल, दुकानें आदि लगाई जाएंगी। इसके अलावा विभाग की ओर से सरकार की योजना का स्टाल भी लगेगा। शासन ने दीपावली पर नगरपालिका परिषदों को मेले का आयोजन करने का निर्देश दिया है। शासन का मानना है कि दीपावली के त्योहार पर नागरिक बड़े पैमाने पर घरेलू सामग्री की खरीदारी करते हैं। इसे सुरक्षित और व्यवस्थित तरीके से आयोजित करने के लिए मेले का स्वरूप देने का निर्णय लिया गया है। मेले में नागरिकों के मनोरंजन के लिए तो व्यवस्थाएं की ही जाएंगी साथ में पथ विक्रेताओं को व्यापार बढ़ाने के लिए प्लेटफार्म भी उपलब्ध कराया जाएगा।

ई ओ ने बताया कि शासन ने नगरपालिका को निर्देश दिए हैं कि मेले में विभिन्न गतिविधियों का संचालन होगा। पथ विक्रेताओं के लिए उपयुक्त स्थल सुरक्षित रखा जाएगा। फूड स्टाल, मनोरंजन एवं सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए मंच, दर्शकों के लिए पर्याप्त बैठने का स्थान, पार्किंग आदि पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। शुरुआत के तीन दिनों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन के निर्देश दिए गए हैं। इसमें मैजिक शो, नुक्कड़ नाटक, स्थानीय लोक गायन, कौशल कला का प्रदर्शन किया जाएगा।शासन के निर्देश पर शाहाबाद में दीपावली पर मेला लगाने की तैयारी की जा रही है। 

दीपावली मेला की तैयारी कार्यक्रम में विषय विशेषज्ञ अम्बरीष कुमार सक्सेना एवं पूर्व प्रधानाचार्य राधेश्याम दीक्षित ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों में पूर्ण  सहयोग करने का आश्वासन दिया।इस अवसर पर नगर पालिका के कर निरीक्षक अनस खां,वहीद अख्तर,अंसार हुसैन,नेहरू म्युनिसिपल कन्या इण्टर कालेज की प्रधानाचार्या नूरुल हुमा,विषय विशेषज्ञ भैरवी अग्निहोत्री,नायब जहां,शिक्षिका आयशा परवीन,नाजिया,श्रुति,लिपिक जिया खान,निरूपा,अनीता,शकुंतला,निर्मला,अरुण बाला सहित समस्त स्टाफ एवं छात्राएं मौजूद रहीं।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner