Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

खैराबाद,5 महीनों से डायट के प्रवक्ता समेत कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन।.

post

खैराबाद,5 महीनों से डायट के प्रवक्ता समेत कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन।

 डायट स्टाफ के बाल बच्चों के लालन-पालन एवं स्वास्थ्य संबंधित जरूरतों के पड़े लाले।

खैराबाद /सीतापुर । जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान खैराबाद सीतापुर के समस्त स्टॉफ को पिछले पांच माह से वेतन नहीं मिला है। वेतन नहीं मिलने के कारण डायट के प्रवक्ता समेत समस्त स्टॉफ आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। प्रवक्ताओं ने जल्द वेतन दिलवाने की गुहार लगाई है।

जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान में शिक्षणेत्तर अधिकारियों शिक्षकों एवं कर्मचारियों को प्रतिमाह मिलने वाला वेतन मई माह से नहीं मिला है। ऐसे में समस्त स्टॉफ आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। वेतन नहीं मिलने के कारण प्रवक्ताओं को दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं। खर्चा चलाने में परेशानी हो रही हैं। प्रवक्ताओं ने जल्द वेतन के भुगतान की मांग उठाई है। डायट प्राचार्य मनोज कुमार अहिरवार ने बताया कि चार माह से वेतन के लिए ग्रांट नहीं आई है। जिसके संबंध में शासन को डिमांड भेजी गई है। ग्रांट आते ही वेतन का भुगतान करा दिया जायेगा।


       जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान खैराबाद के प्रवक्ता गणों ने बताया कि संस्थान में कार्यरत समस्त प्रवक्ता कर्मचारी एवं अधिकारियों को विगत मई महीने से वेतन न मिल पाने के कारण आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है डाइट के कुछ प्रवक्ताओं ने होम लोन लिया है वहीं कुछ प्रवक्ता लोन लेना चाहते हैं जिसकी किस्त भरने के लिए वेतन नियमित रूप से आने की आवश्यक है इसके अतिरिक्त अन्य कर्मचारियों के बाल बच्चों के लालन-पालन शिक्षण शुल्क एवं स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं को पूरा करने में अभाव होने की वजह से पूरा करने में असमर्थ है उपयुक्त आर्थिक समस्याओं से ग्रस्त होने के कारण समस्त प्रवक्ता एवं कर्मचारी मानसिक द्वंद्व में रहते हैं वह अपने दायित्वों के निर्वहन करते हैं  ।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner