Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

इटावा ,रविवार से शुरू होगा मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला .

post

इटावा ,रविवार से शुरू होगा मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला 

मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करायी जाएँगी : सीएमओ 


 

इटावा, 14 सितम्बर  2021

जनपद में एक बार फिर हर  रविवार को पहले की तरह सभी नगरीय व ग्रामीण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया जायेगा |  मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ भगवानदास  ने बताया कि सभी प्राथमिक स्वास्थ केंद्रों पर रविवार को मुख्यमंत्री  आरोग्य स्वास्थ्य मेला आयोजित किया जाएगा,  जिसमें जनपद वासियों को निशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जाएँगी |   चिकित्सा अधीक्षकों  को मेले की तैयारी करने के लिए कहा गया है। 

 सीएमओ ने बताया - आरोग्य मेले के   नोडल अधिकारी एसीएमओ डॉ शिवचरन बनाये गए हैं | आरोग्य मेला का आयोजन सभी ग्रामीण व नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक किया जायेगा । सीएमओ ने अपील की कि   जनपदवासी  आरोग्य मेला में जाकर निशुल्क स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ ले सकते हैं| 



स्वास्थ्य मेले में बच्चों में बुखार, डायरिया, निमोनिया की रोकथाम, बचाव व उपचार की जानकारी, पूर्ण टीकाकरण परामर्श व सेवाएं ,परिवार नियोजन संबंधी परामर्श व सुविधाएं, टीबी ,मलेरिया, डेंगू फाइलेरिया, कुष्ठ रोग से संबंधित जानकारी, आवश्यक जांच व उपचार की निशुल्क सेवाएं दी जाएंगी।

मेले में आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनवाने की सुविधा व गोल्डन कार्ड् से निशुल्क इलाज व किस शहर से इलाज करवा सकते हैं इसके बारे में भी परामर्श दिए जायेंगे । गर्भावस्था और प्रसव कालीन देखरेख व संबंधित निशुल्क स्वास्थ्य सेवाओं के साथ परामर्श भी मिलेगा । संचारी रोगों के रोकथाम, बचाव और निशुल्क उपचार की व्यवस्था की जाएगी जिससे लोगों को निशुल्क इलाज और दवाओं के साथ साफ- सफाई के प्रति  जागरूक भी किया जाएगा।


रविवार को आयोजित होने वाले  आरोग्य मेले में यह सभी सुविधाएं मिलेंगी | मेलों में कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन होगा,  मेला परिसर में प्रवेश करने से पूर्व प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग की जाएगी। मेले में मास्क और सैनिटाइजर की भी व्यवस्था होगी और कोविड-19 हेल्प डेस्क की भी स्थापना की जाएगी। सीएमओ ने भी मेले में भाग लेने व कोविड प्रोटोकाल का पालन करने की अपील जनपदवासियों से की है |

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner