Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

शाहजहांपुर ,नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत पंखे से लटका मिला शव .

post

शाहजहांपुर ,नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत पंखे से लटका मिला शव 


मायके वालों ने लगाया हत्या का आरोप


फॉरेंसिक व डॉग स्क्वायड की टीम मौके पर पहुंची


पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम हेत शाहजहांपुर भेजा


मृतका के भाई की तहरीर पर पति,सास,ससुर ननद समेत सात लोगों के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज


कलान-शाहजहांपुर

थाना कलान क्षेत्र के एक गांव में नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में ससुराल में मौत हो गई।मृतका का शव पंखे से लटकता मिला।मृतका के मायके वालों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर पर हत्या करने का आरोप लगाया है।मृतका के भाई की तहरीर के आधार पर कलान पुलिस ने पति, सास,ससुर,जेठ,ननद तथा देवर समेत सात लोगों के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार कलान थाना क्षेत्र के गांव जखिया निवासी जसवीर की पत्नी निशा  की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका का शव पंखे से लटकता मिला। जिसकी सूचना मृतका के मायके वालों को मिली। तो निशा के मायके वाले भी मृतका की ससुराल जखिया पहुंच गए। मृतका निशा का मायका ग्राम उमरसड़ थाना गढ़िया रंगीन जिला शाहजहांपुर में है।

सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक कलान धर्मेंद्र कुमार पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और उन्हें तत्काल इसकी जानकारी क्षेत्राधिकारी जलालाबाद अरविंद कुमार एवं तहसीलदार कलान को दी।दोनों अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया तथा फॉरेंसिक एवं डाग स्क्वायड की टीम भी मौके पर पहुंची।वहां मौजूद लोगों से घटना के बारे में जानकारी की। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर शव को पीएम हेतु पोस्टमार्टम हाउस शाहजहांपुर भेज दिया है।

वहीं मृतका निशा के भाई ने थाने पर दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि उसने अपनी बहन निशा की शादी लगभग तीन माह पूर्व जखिया निवासी जसवीर पुत्र रामनाथ के साथ हैसियत के अनुसार दान दहेज देकर की थी।आरोप है कि शादी के कुछ दिनों बाद निशा के ससुराली जन अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगे। जिसे देने की उसकी सामर्थ्य नहीं थी।इसी कारण निशा के ससुराली जनों ने फांसी देकर मेरी बहन को लटका दिया।जिससे उसकी मौत हो गई। मृतका के भाई ओमेंद्र की तहरीर पर कलान पुलिस ने मृतका के पति जसवीर पुत्र रामनाथ,ससुर रामनाथ,सास मूर्ति देवी,जेठ  वीरेश,टुईंयां व देवर इतवारी तथा ननद महान्ती सभी सात लोगों के विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या 492/21 धारा 498 ए 304 बी आईपीसी एवं 3/4 दहेज प्रथा अधिनियम पंजीकृत किया गया है।

उधर जब इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक कलान धर्मेंद्र कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि प्रार्थना पत्र मिला था।उसके आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है।पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम विधिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner