Breaking News

ब�रेकिंग न�यूज़

हरदोई ,सेवा और संस्कार के कार्यों के माध्यम से सामाजिक उत्थान करें: एस बी गुप्ता.

post

हरदोई ,सेवा और संस्कार के कार्यों के माध्यम से सामाजिक उत्थान करें: एस बी गुप्ता

हरदोई।भारत विकास परिषद की बैठक निवर्तमान ब्लॉक प्रमुख रोली गुप्ता के आवासीय परिसर में राष्ट्रीय मंत्री एस बी गुप्ता की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

बैठक में परिषद की आगामी कार्ययोजना, संख्यात्मक एवं गुणात्मक वृद्धि, शाखा के संगठनात्मक विवरण आदि महत्वपूर्ण विषयों पर गम्भीरता से मन्थन किया गया। अध्यक्षीय उद्बोधन में राष्ट्रीय मंत्री एस बी गुप्ता ने इस बात पर जोर दिया कि भारत विकास परिषद के लक्ष्य प्राप्ति की दिशा में कितनी प्रगति हुई तथा कितनी अपेक्षित है इस पर गम्भीर आत्मचिन्तन की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि परिषद के सिद्धांतों को आत्मसात करते हुए सेवा और संस्कार के कार्यों के माध्यम से सामाजिक उत्थान में अपनी पूर्ण क्षमता का उपयोग करते हुए गुणात्मक विस्तार आज की महती आवश्यकता है। उन्होंने कार्यकारिणी बैठक प्रति माह तथा आमसभा बैठक प्रत्येक तीन माह में आयोजित करना सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने सभी से एकल गायन प्रतियोगिता एवं भारत जानो प्रतियोगिता सभी स्कूल कालेजों में आयोजित कराने का निर्देश दिया।साथ ही आर्थिक रूप से निर्धन परिवार के बच्चों को फ्री उपचार देने,निःशुल्क नेत्र चिकित्सा और रक्तदान कर सहायता देने की बात कही।

 इस अवसर पर कन्नौज जनपद के जिलाध्यक्ष राकेश द्विवेदी ने सदस्यों से भारत विकास परिषद के सिद्धान्त आत्मसात करने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि इसका आत्मावलोकन करने की आवश्यकता है। उन्होंने परिषद द्वारा किये गये कार्यों की समीक्षा करते हुए संगठन विस्तार व कोविड काल में किये गये उल्लेखनीय कार्यों के लिए सराहना की। आयोजक भारत विकास परिषद के अध्यक्ष अम्बरीष कुमार सक्सेना,सदस्य अधिवक्ता अमित मिश्रा अमितेश,तेज प्रताप सिंह,रमाकांत मौर्य व कोषाध्यक्ष नवनीत गुप्ता ने राष्ट्रीय मंत्री एस बी गुप्ता एवं कन्नौज जिलाध्यक्ष राकेश द्विवेदी को स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया। इस अवसर पर भारत विकास परिषद द्वारा नर्मदा श्मशान के लिए करीब 60 हजार रुपए से एक मर्चरी बॉक्स की व्यवस्था करने का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर परिषद की कार्यकारिणी के सदस्य अधिवक्ता आशीष पांडेय, अस्मिथ बाथम, दीपू अवस्थी,उत्तम कुमार शुक्ला,योगेश गुप्ता,आजाद सिंह,प्रवेश प्रजापति,श्याम सिंह,अमीश गुप्ता,गोविंद सिंह,अमितेश मिश्र एवं ज्ञान चंद्र गुप्ता आदि मौजूद रहे।समापन पर परिषद के अध्यक्ष अम्बरीष कुमार सक्सेना ने सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए अपने ज्ञान का उपयोग समाज और देश हित के लिए करने का शुभ संकल्प लिया।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner