Breaking News

ब�रेकिंग न�यूज़

हरदोई ,विश्व हिन्दू परिषद का स्थापना सप्ताह 29 अगस्त से 05 सितंबर तक:अशोक.

post

हरदोई ,विश्व हिन्दू परिषद का स्थापना सप्ताह 29 अगस्त से 05 सितंबर तक:अशोक

हरदोई।विश्व हिन्दू परिषद के जिला उपाध्यक्ष अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद संगठन के स्थापना दिवस को चिह्नित करने के लिए 29 अगस्त से 05 सितंबर तक चलने वाले एक हफ्ते के उत्सव का आयोजन करेगी। विहिप के जिला उपाध्यक्ष अशोक कुमार गुप्ता ने कहा कि ‘मोटे तौर पर हम तीन एजेंडा को कवर करेंगे. सबसे पहले हम कोरोना वायरस के बारे में जागरूकता पैदा करेंगे और जरूरतमंद लोगों की मदद करेंगे।

उन्होंने आगे कहा, ‘दूसरा जन्माष्टमी मनाएंगे और विहिप के बारे में जागरूकता फैलाएंगे।तीसरा, हम राम मंदिर, इसके महत्व, संस्कृति, परंपराओं आदि के बारे में जागरूकता फैलाएंगे। उन्होंने कहा, ‘विहिप कार्यकर्ता एजेंडे के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए हर गांव के लोगों के पास जाएंगे। श्री गुप्ता ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद संगठन 29 अगस्त 1964 को अस्तित्व में आया था।

विश्व हिंदू परिषद की स्थापना 29 अगस्त 1964 को श्री कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ पर्व पर भारत की संत शक्ति के आशीर्वाद के साथ हुई थी। विश्व हिन्दू परिषद का उद्देश्य हिंदू समाज को संगठित करना, हिंदू धर्म की रक्षा करना और समाज की सेवा करना है। भारत के लाखों गांवों और कस्बों में इस संगठन को एक मजबूत, प्रभावी, स्थायी और लगातार बढ़ते हुए संगठन के रूप में देखा जा रहा है।दुनिया भर में हिंदू गतिविधियों में वृद्धि के साथ, एक मजबूत और आत्मविश्वासी हिंदू संगठन धीरे-धीरे विशाल आकार ले रहा है।

स्वास्थ्य, शिक्षा, आत्म-सशक्तिकरण, ग्राम शिक्षा मंदिर आदि के क्षेत्रो में 100000 से अधिक सेवा परियोजनाओं के माध्यम से विहिप हिंदू समाज की जड़ो को मजबूत कर रहा है।यह संगठन हिंदू समाज में व्याप्त अस्पृश्यता जैसी सामाजिक बुराइयों के उन्मूलन के निरंतर प्रयासों के माध्यम से समाज को विमुक्त और अंतर्निहित हिंदू एकता को पुनर्जाग्रत करने के लिए समाज का कायाकल्प कर रहा है।

विहिप अपने मूल मूल्यों, विश्वासों और पवित्र परंपराओं की रक्षा के लिए श्री रामजन्मभूमि, श्री अमरनाथ यात्रा, श्री रामसेतु, श्री गंगा रक्षा, गौ रक्षा, हिंदू मठ-मंदिर मुद्दा, ईसाई चर्च द्वारा हिंदुओं का धर्मांतरण, इस्लामी आतंकवाद, बांग्लादेशी मुस्लिम घुसपैठ जैसे मुद्दों को उठाकर हिंदू समाज की अदम्य शक्ति के रूप में स्वयं को स्थापित कर रहा है।

श्री गुप्त ने आग्रह किया कि सभी प्रखंडों के अध्यक्ष , मंत्री,संयोजक उक्त तिथियों में से कभी भी तिथि पर कार्यक्रम आयोजित करें तथा प्रयास हो कि प्रत्येक खंड में और अधिकाधिक गांवो में कार्यक्रम हो।यदि पूर्व से समय अवगत कराएंगे तो जिला विभाग व प्रान्त से किसी बक्ता को भी भेजा जा सकता है।इसके साथ ही

29 अगस्त को शाहाबाद में सुबह 10:00 बजे एक शोभायात्रा आवास विकास कॉलोनी से होते हुए बस स्टैंड,  बालाजी मंदिर, अल्लापुर तिराहे से हरदोई के लिए निकाली जाएगी सभी विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता और पदाधिकारी समय पर आकर इस शोभायात्रा में भाग लें।

 विहिप के श्याम जी गुप्ता जिला उपाध्यक्ष, संरक्षक योगेंद्र गुप्ता, नगर अध्यक्ष पुनीत कनौजिया, बजरंग दल संयोजक राहुल, पवन रस्तोगी पूर्व  जिला सह संयोजक,बबलू लाहौरी सोनपाल सनी गेहार, रणवीर सिंह प्रखंड अध्यक्ष आदि सभी पदाधिकारी कार्यकर्ताओं को स्थापना दिवस पर पूरे उत्साह से सक्रिय रहने के निर्देश दिए गए हैं।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner