Breaking News

ब�रेकिंग न�यूज़

हरदोई ,स्वर्ण जयंती सभागार में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना 2.0 का शुभारम्भ किया गयाः-जिला पंचायत अध्यक्ष.

post

हरदोई ,स्वर्ण जयंती सभागार में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना 2.0 का शुभारम्भ किया गयाः-जिला पंचायत अध्यक्ष

महिलाओं के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए स्वस्थ ईंधन, बेहतर जीवन के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन गरीब महिलाओं को उपलब्ध करायें जा रहे हैः-प्रेमावती

द्वितीय चरण में भी लक्ष्य के अुनरूप गरीब महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन का लाभ दिया जायेगाः-नितिन अग्रवाल

हरदोई,  विकास भवन के स्वर्ण जयंती सभागार में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना 2.0 का शुभारम्भ मा0 जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती, मा0 शाहाबाद विधायक रजनी तिवारी, जिलाधिकारी अविनाश कुमार एवं मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना ने दीप प्रज्जवलित कर किया तथा प्रतीकात्माक 20 प्रवासी एवं गरीब महिलाओं को मा0 जिला पंचायत मा0 शाहाबाद विधायक एवं मा0 सदर विधायक नितिन अग्रवाल ने मुफ्त गैस कनेक्शन प्रदान किये।

कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष ने अपने सम्बोधन में कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी द्वारा महिलाओं के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए स्वस्थ ईंधन, बेहतर जीवन के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन गरीब महिलाओं को उपलब्ध करायें जा रहे है। इस अवसर पर मा0 विधायक शाहाबाद ने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी की इस महात्वाकांक्षी योजना से देश एवं प्रदेश की करोड़ों महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन उपलब्ध कराये जा रहे है ताकि चूल्हें के धूयें से होने वाली बीमारी से महिलाओं के साथ उनके परिवार को बचाया जा सके। कार्यक्रम में मा0 सदर विधायक ने कहा प्रधानमंत्री जी की इस महत्वपूर्ण योजना से जनपद की लाखों महिलाओं को लाभ पहुंचाया गया है और इस द्वितीय चरण में भी लक्ष्य के अुनरूप गरीब महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन का लाभ दिया जायेगा।

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि विगत वर्षो में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अन्तर्गत जनपद में 03 लाख 86 हजार गरीब महिलाओं को निःशुल्क गैस कनेक्शन वितरित किये गये है और द्वितीय चरण में 01 लाख 62 हजार प्रवासी एवं गरीब महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन प्रदान किये जायेगें और इसी कड़ी में आज प्रतीकात्मक 20 प्रवासी व गरीब महिलाओं को निःशुल्क गैस कनेक्शन के साथ प्रथम भरा हुआ गैस सिलेन्डर उपलब्ध कराया जा रहा है।

इससे पहले लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम के माध्यम से मा0 मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने जनपद की दो लाभार्थी श्रीमती सुनाली राठौर एवं रेखा देवी से वीडियों कान्फ्रेसिंग से वार्ता की तथा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत प्राप्त मुफ्त गैस कनेक्शन पर बधाई देते हुए कहा कि गैस कनेक्शन मिल जाने से महिलाओं को जंगल में लकड़ी, कन्डे आदि के लिए भटकना नहीं पडे़गा और वह समय पर अपने परिवार के लिए भोजन बना सकेगी। उन्होने कहा कि इस योजना के द्वितीय चरण में प्रदेश के दस जनपदों की 20 लाख प्रवासी एवं गरीब महिलाओं को गैस कनेक्शन के साथ प्रथम गैस सिलेन्डर भी मुफ्त मंे उपलब्ध कराया जायेगा।

कार्यक्रम में जिला पूर्ति अधिकारी संजय पाण्डेय ने अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की मंशानुरूप जनपद में प्राथमिकता एवं लक्ष्य के अनुरूप प्रवासी एवं गरीब महिलाओं को चिहिन्त कर मुफ्त गैस कनेक्शन का लाभ पहुंचाया जायेगा। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार सहित अन्य अधिकारी एवं लाभार्थी महिलायें आदि उपस्थित रहे।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner