Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

अमी कोबी: राजनीति विज्ञान विभाग, कमला नेहरू कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय महान रवींद्रनाथ टैगोर को एक बहुराष्ट्रीय श्रद्धांजलि।.

post

अमी कोबी: राजनीति विज्ञान विभाग, कमला नेहरू कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय महान रवींद्रनाथ टैगोर को एक बहुराष्ट्रीय श्रद्धांजलि।



राजनीति विज्ञान विभाग, कमला नेहरू कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय, पोएट्री एक्रॉस कल्चर्स इंडिया के सहयोग से कवि की 80वीं जयंती पर अमी कोबी: महान और नोबेल पुरस्कार विजेता   रविंद्र नाथ टैगोर की पुण्यतिथि पर बहुराष्ट्रीय श्रद्धांजलि का आयोजन कर रहा है। 

कमला नेहरू कॉलेज की प्राचार्य कल्पना भाकुनी  एवं राजनीति विभाग की अध्यक्षा एसोसिएट प्रोफेसर ऋतंभरा ने बताया कि  कार्यक्रम का उद्देश्य देश विदेश में टैगोर के द्वारा शांति के लिए दिए गए योगदान को विभिन्न राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कवियों को एक मंच पर लाना है| यह कार्यक्रम छात्रों को यह समझने में भी मदद करेगा कि कविता कैसे संस्कृतियों में शांति और समझ के निर्माण में योगदान कर सकती है। इसी को टैगोर ने अपने जीवन के मिशन के रूप में लिया| वे अपने समय में शांति और सद्भाव के वैश्विक दूत थे|


आगामी पोएट्री मीट, पीएसी श्रृंखला टैगोर एंड द वर्ल्ड की शुरुआत के रूप में, 20 अगस्त, 2021, शुक्रवार शाम 6 बजे आईएसटी के लिए निर्धारित है|  यह हंगरी और बुल्गारिया पर केंद्रित यह पहला कार्यक्रम है। इस आयोजन के लिए सम्मानित अतिथि डॉ. पाल बडग-एसजेएबी (निदेशक, सांस्कृतिक परामर्शदाता, हंगरी के दूतावास) और श्री कामेन कौट्सरोव (प्रथम सचिव, मिशन के उप प्रमुख, भारत में बुल्गारिया गणराज्य के दूतावास) और प्रख्यात कवि हैं। कविता प्रेमी जैसे राजदूत डॉ अमरेंद्र खटुआ (पूर्व राजदूत और विदेश मंत्रालय के सचिव), डॉ मार्गिट कोव्स (हंगेरियन विद्वान), डॉ बिलियाना मुलर परवानोवा (बल्गेरियाई विद्वान), श्री अशोक भार्गव (संस्थापक अध्यक्ष, राइटर्स इंटरनेशनल) नेटवर्क, कनाडा) और कई अन्य कवि और लेखक इस अवसर पर टैगोर की कविताओं को पढ़ेंगे और उन पर चर्चा करेंगे। कार्यक्रम की  पोएट्री अक्रॉस कल्चर्स इंडिया की अध्यक्षता डॉ. रीता मल्होत्रा ​​करेंगी।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner