Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

इटावा ,कोरोना के प्रति रहें सचेत, टीकाकरण अवश्य करवाएं- मुख्य चिकित्सा अधिकारी.

post

इटावा ,कोरोना के प्रति रहें  सचेत, टीकाकरण अवश्य करवाएं- मुख्य चिकित्सा अधिकारी


जिले के 147  केंद्रों पर ....लोगों का कोविड टीकाकरण 


इटावा, 16 अगस्त 2021 ।


जनपद में विशेष कोविड टीकाकरण अभियान  के तहत  आशा, आंगनबाड़ी और स्वास्थ्य कर्मियों की टीम घर-घर जाकर लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करने में जुटी है |  ज्यादा से ज्यादा लोगों के  टीकाकरण के उद्देश्य से  सोमवार को जनपद में क्लस्टर टीकाकरण अभियान चलाया गया ।  कोरोना को रोकने के लिए अभी सभी को सचेत रहना होगा और बचाव के लिए  टीकाकरण करवाना बहुत जरूरी  है | यह कहना है मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ भगवान दास का । उन्होंने कहा - जनपद में कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य  विभाग द्वारा ज्यादा से ज्यादा लोगों के  टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है ।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया - कोरोना से बचाव के लिए गर्भवती और धात्री महिलाएं भी टीकाकरण करा सकती हैं |   टीकाकरण कराने के बाद भी वह अपना विशेष ध्यान रखें और बाहर जाने पर मास्क का प्रयोग अवश्य करें। उन्होंने बताया - इटावा शहरी क्षेत्र  में 22 क्लस्टर केंद्र व अन्य सात केंद्रों, भरथना में 13 क्लस्टर केंद्र व भरथना सीएचसी 01, यूपीएचसी गिरधारीपुरा केंद्र, 01, जसवंतनगर 20 क्लस्टर केंद्र व यूपीएचसी रेल मंडी 01, जसवंतनगर सीएचसी  01, केंद्र,महेवा 01,लखना 01,सीएचसी केंद्र,व18 क्लस्टर केंद्र, उदी सीएससी 01केंद्र  व 15 क्लस्टर केंद्र,सरसई नावर सीएचसी 01,व,8 क्लस्टर केंद्र, राजपुर सीएचसी 01, व 11 क्लस्टर केंद्र सैफई सीएचसी 01, मेडिकल कॉलेज 01, व   क्लस्टर 10 केंद्र मिलाकर 147 केंद्रों पर ......लोगों का टीकाकरण किया गया।

मेडिकल केयर यूनिट पर दिवाकर प्रसाद श्रीवास्तव (डिप्टी डायरेक्टर चंबल सेंचुरी )ने टीका लगवाने   के बाद कहा - इस टीकाकरण अभियान में सामुदायिक रूप से सभी को भाग लेना चाहिए। किसी भी तरह की कोई भ्रांति नहीं पालना चाहिए। मैं कहना चाहता हूं कि टीकाकरण करवाने से किसी भी समुदाय को कोई नुकसान नहीं होगा, भ्रांतियों को दरकिनार करते हुए सभी लोग टीकाकरण केंद्रों पर आएं और टीका लगवाएं। यह टीका सभी के लिए हितकर है।


चित्रगुप्त इंटर कॉलेज, इटावा टीकाकरण केंद्र पर सराय शेख निवासी मोहम्मद आसिफ ने टीकाकरण कराया और टीकाकरण कराने के बाद कहा मैंने आज कोविड की दूसरी डोज ली। किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हो रही है। मैं अपने आप को  पूरी तरह स्वस्थ महसूस कर रहा हूं।मैं सभी से अपील करूंगा कि सभी लोग आएं और टीकाकरण जरुर कराएं।


सुल्तानपुर कलां निवासी विमल कुमार ने क्लस्टर  ............ टीकाकरण केंद्र पर टीका लगवाया और बताया - टीका लगवाने से किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होती। हल्का फुल्का बुखार आता है जो दवा  लेने से ठीक हो जाता है। उन्होंने  कहा मैं सभी से अपील करता हूं कि टीका लगवाने से घबराएं नहीं,अपनी बारी आने पर सभी लोग टीका लगवाएं।

कोकपूरा टीकाकरण केंद्र पर  गर्भवती रंजना शर्मा ने भी टीकाकरण कराया और कहा गर्भवती स्त्रियों को टीकाकरण अवश्य कराना चाहिए क्योंकि इस समय कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण सभी गर्भवतीयों के लिए बहुत आवश्यक है।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner