Breaking News

ब�रेकिंग न�यूज़

हरदोई ,त्योहारों को शांति एवं सद्भाव के साथ मनाएं:सौरभ दुबे.

post

हरदोई ,त्योहारों को शांति एवं सद्भाव के साथ मनाएं:सौरभ दुबे

बकरीद,कांवड़ यात्रा कोविड नियमों के तहत हो:सत्येन्द्र कुमार सिंह

हरदोई।कोतवाली शाहाबाद में त्योहारों को दृष्टिगत रखते हुए पीस कमेटी की बैठक हुई। जिसमें उपजिलाधिकारी सौरभ दुबे ने कहा कि त्योहार पर शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करें। आप सब सभ्य नागरिक हैं।शिकायत में सत्य हो,स्वार्थ न हो।लेखपाल,कानूनगो से काम कराएंगे।पालिका का काम ई ओ से कराएंगे।आप सब बदलाव कर सकते हैं।आप मोबाइल पर सूचना दे सकते हैं।कांवड़ यात्रा सीमित संख्या में हो।मन चंगा तो कठौती में गंगा।त्योहार में उत्साह बना रहे।मास्क लगाने से लगता है कि कानून का राज है।सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे।मंदिरों में साफ सफाई कराएंगे।विद्युत व्यवस्था सुचारू रखेंगे।मन में बैर भाव न रखें।जनता शांति चाहती है।सद्भाव पूर्वक रहें।

सी ओ सत्येन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि

बकरीद, कांवड़ यात्रा

डेल्टा थ्री आने वाला है। कोविड नियमों का पालन करते हुए जीवन को बचाइए।प्रधान चुनाव का रंजिश चल रहा है।छोटी छोटी बातों पर झगड़े नहीं।कोई वाद विवाद हो,तो सूचना प्रशासन को दें।कानून व्यवस्था पर कोई समझौता नहीं करेंगे।एक मुकदमा लिखने पर पूरा जीवन बर्बाद हो जाता है।इसलिए बच्चों को शरारत से रोकें।उन्हें नियंत्रण में रखें।अनुशासन बनाकर रखें।

प्रभारी निरीक्षक शिव शंकर सिंह ने कहा कि किसी भी नागरिक को कोई असुविधा न हो,इसका खयाल आप सभी भी रखें।प्रशासन अपने स्तर से समुचित व्यवस्थायें कर रहा है।सब मेल मिलाप के साथ रहें।शांति सद्भाव सौहार्द के साथ त्योहार मनाने से आनंद दुगना हो जाता है।

ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं शिव सत्संग मण्डल के केंद्रीय संयोजक अम्बरीष कुमार सक्सेना ने कहा कि कावड़ यात्रा के दौरान सुरक्षा,स्वास्थ्य,एवं साफ सफाई के पर्याप्त इंतजाम किए जाएं।हर शिवालय पर कांवड़ियों के ठहरने की भी व्यवस्था रहे।सामाजिक संस्थाओं के पंडालों में भी निगरानी रहे।

शासन द्वारा नामित सभासद पवन रस्तोगी ने कहा कि नर्मदा सहित 

सभी तीर्थस्थलों व मंदिरों पर चूना डाला जाए।बिजली, पानी,एवं स्वच्छता व्यवस्था रहे।उन्होंने बकरीद मनाने वालों से भी आस्था को ठेस पहुंचाने वाला कोई कार्य नहीं करने की अपील की।सभासद अफसर अली ने कहा कि त्योहार प्यार मोहब्बत सिखाता है।एक दूसरे की आस्था का ध्यान रखें। घरों में कुर्बानी करें।खुले स्थान पर कुर्बानी नहीं देंगे।

इस पीस कमेटी की बैठक में जिला पंचायत सदस्य लालाराम,प्रधान राम नरेश,राम लोटन,विनोद राठौर,अरुण श्रीवास्तव,अमित मिश्रा,हरिनाम, ए डी ओ ब्लॉक,वरिष्ठ पत्रकार दिनेश प्रसाद मिश्र,अशरफ अली खां,सैय्यद रईस अली समेत अनेक सभ्रांतजन मौजूद रहे।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner